पंपलेट और पोस्टर पर मुद्रक प्रकाशक का लिखना होगा नाम प्रिंटिंग प्रेस संचालकों की बैठक आयोजित - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी

पंपलेट और पोस्टर पर मुद्रक प्रकाशक का लिखना होगा नाम प्रिंटिंग प्रेस संचालकों की बैठक आयोजित

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी सौरभ कुमार सुमन की अध्यक्षता में विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर प्रिंटिंग प्रेस संचालकों की बैठक आज कलेक्टर कार्यालय के सभागार में आयोजित की गई। बैठक में बताया गया कि विधानसभा निर्वाचन से संबंधित प्रचार प्रसार के लिये अभ्यर्थी/राजनैतिक दल द्वारा प्रिंट करवाये जाने वाले प्रत्येक पेम्पलेट या पोस्टर पर मुद्रक, प्रकाशक का नाम अंकित होना अनिवार्य है। बैठक में अपर कलेक्टर श्री राजेन्द्र राय, एसडीएम श्री पीएस चैहान के साथ जिले के प्रिंटिंग प्रेस संचालक उपस्थित थे।

जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा बैठक में बताया गया कि सभी प्रिंटिंग प्रेस संचालक निर्वाचन संबंधी पेम्पलेट/पोस्टर पर अपने प्रकाशक का नाम आवश्यक रूप से अंकित कराएं। साथ ही छपने वाले प्रत्येक दस्तावेज के पश्चात यथोचित समय मे इसकी एक प्रति जिसमे प्रकाशक की पहचान की घोषणा हो, दस्तावेज की प्रतिलिपि के साथ राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी या जिले के जिला मजिस्ट्रेट को जहां यह छापा हो, उपलब्ध कराना अनिवार्य होगा।

जिला निर्वाचन अधिकारी श्री सुमन ने बैठक में कहा कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अभ्यर्थी को नाम निर्देशन पत्र में अपने सोशल मीडिया अकाउंट की जानकारी भी देनी होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया भी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की परिभाषा अंतर्गत आता है। अत: राजनैतिक विज्ञापन का बिना सक्षम एमसीएमसी समिति के पूर्व प्रमाणन के सोशल मीडिया में प्रयोग नहीं किया जा सकेगा।

सोशल मीडिया में राजनैतिक प्रचार में उपगत व्यय में इंटरनेट कंपनी, बेवसाइट को राजनैतिक विज्ञापनों को स्थान देते हुए किए गए व्यय, कंटैट डिजाइन हेतु व्यय, सोशल मीडिया एकांउट संचालन हेतु नियुक्त किए गए कर्मचारी अथवा समूह को किया गया व्यय अन्य संबंधित व्ययों समेत शामिल करना होगा।

aajkichitthi

Read Previous

ग्रामीणों ने पूछा विधायक से विकास का विजन

Read Next

अपने ही बिगाड़ेंगे खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *