राजा भैया ने आरक्षण पर दिया बड़ा बयान, जिसने सुना उसने कहा - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी

राजा भैया ने आरक्षण पर दिया बड़ा बयान, जिसने सुना उसने कहा

लखनऊ
उप्र के छह बार निर्दलीय विधायक रहे रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने शुक्रवार को अपनी जनसत्ता पार्टी की शुरूआत की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी सभी जातियों की समानता के लिए संघर्ष करेगी. सिंह ने राजनीति में उनके 25 साल पूरे होने के मौके पर आयोजित रैली में कहा, ‘हम सभी धर्मों और जातियों की समानता के लिए संघर्ष करेंगे. अनुसूचित जाति एवं जनजाति कानून को साल दर साल और अधिक पेचीदा बना दिया गया है. उच्चतम न्यायालय द्वारा इसे असंवैधानिक करार दिये जाने के बाद सभी पार्टियां संसद से कानून बनाने को लेकर एकजुट हो गयीं.”
रघुराज प्रताप सिंह ने कहा कि बलात्कार और हत्या के मामलों में मुआवजे का अलग अलग नियम क्यों है. जघन्य अपराधों के लिए एक जैसा मुआवजा होना चाहिए. हम समानता के लिए संघर्ष शुरू करेंगे. हम प्रमोशन में आरक्षण के खिलाफ हैं.
प्रतापगढ की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक सिंह ने कहा कि नयी पार्टी के पंजीकरण के लिए चुनाव आयोग से संपर्क किया गया है. उसके बाद कार्यकारिणी का गठन होगा, सदस्यता अभियान शुरू किया जाएगा और घोषणापत्र जारी किया जाएगा. उन्होंने स्पष्ट किया कि आने वाले दिनों में वह दलित विरोधी कहे जा सकते हैं लेकिन वह दलित विरोधी नहीं हैं बल्कि केवल समानता की बात कर रहे हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि सभी राजनीतिक दल जाति एवं धर्म के आधार पर समाज को बांटने में लगे हैं. हम भाईचारा और एकता चाहते हैं. सिंह प्रदेश में अखिलेश यादव, कल्याण सिंह और राजनाथ सिंह की सरकारों में मंत्री रह चुके हैं.

aajkichitthi

Read Previous

अब दिल्ली में गैस सिलेंडर हुए सस्ते

Read Next

गहलोत ने दिया राजस्थान का कांग्रेस की ओर से बढा बयान

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *