दोबारा भूमि पूजन पर अनूप प्रशासन से भिडे. लाठीचार्ज वाटर कैनन का उपयोग करना पड़ी मुरैना सांसद की गिरफ्तारी - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी

दोबारा भूमि पूजन पर अनूप प्रशासन से भिडे. लाठीचार्ज वाटर कैनन का उपयोग करना पड़ी मुरैना सांसद की गिरफ्तारी

#लाजपत राय अग्रवाल ग्वालियर

ग्वालियर में 1000 बिस्तर के अस्पताल के दोबारा भूमि पूजन समारोह को लेकर पूर्व चिकित्सा मंत्री एवं मुरैना सांसद अनूप मिश्रा अपने समर्थकों के साथ प्रशासन से बढ़ जाए करीब 1 घंटा तक मेडिकल कॉलेज चौराहा रोड अफरा तफरी से घिरी रही अनूप समर्थकों को काबू में करने के लिए पुलिस ने हल्का लाठीचार्ज किया वाटर कैनन का खुलकर उपयोग किया और पेड़ सांसद अनूप मिश्रा की समर्थकों के साथ गिरफ्तारी भी करना पड़ी।

मालूम हो कि 1000 बिस्तर अस्पताल का भूमि पूजन समारोह पूर्व में तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के हाथों हो चुका है मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया के द्वारा दोबारा भूमि पूजन कराए जाने को लेकर तत्कालीन चिकित्सा शिक्षा मंत्री एवं मुरैना सांसद अनूप मिश्रा आग बबूला हो गए उनका कहना है कांग्रेस और उनके लोग सस्ती राजनीति पर उतर आए हैं। इसीलिए लोकसभा चुनाव को देखते हुए उनके द्वारा वह भूमि पूजन कराया जा रहा है जो मैं तत्कालीन मुख्यमंत्री के साथ कर चुका हूं इसका मैं पुरजोर विरोध करूंगा।
काफी लोग जमा हुए थे विरोध के लिए
दरअसल अनूप मिश्रा वर्तमान में मुरैना से भाजपा सांसद है पिछले विधानसभा चुनाव में उन्हें भीतरवार से शिकस्त झेलनी पड़ी थी अपनी जमीन नई तरीके से जमाने के लिए अनूप मिश्रा को 1000 बिस्तर अस्पताल के भूमि पूजन समारोह का अच्छा खासा मुद्दा हाथ में मिल गया इसीलिए उन्होंने अपने समर्थकों को कॉल किया काफी संख्या में लोग जिसमें पार्टी के पदाधिकारी भी शामिल थे मेडिकल कॉलेज चौराहे पर पहुंच गए और नारेबाजी कर डाली। खास बात है कि अनूप मिश्रा के विरोध प्रदर्शन को भाजपा ने अपना समर्थन दिया हुआ है इसीलिए इस समारोह से भाजपा के केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और मुरार ग्रामीण के विधायक भारत सिंह कुशवाह ने दूरी बना ली।
सत्ता से हटने के बाद पहला शक्ति प्रदर्शन

प्रदर्शनकारियों पर पानी की बौछार करती पुलिस

11 दिसंबर को मध्य प्रदेश की सत्ता से भाजपा की बेदखली के बाद ग्वालियर में या यूं कहें ग्वालियर चंबल संभाग में यह पहला बड़ा शक्ति प्रदर्शन था अनूप मिश्रा ने एक तरह से सरकार का विरोध करने के मामले में पूरे प्रदेश भर में बाजी मार ली है। तेज तर्रार शैली के अनूप मिश्रा कोई ऐसी बात सहन नहीं कर पाते हैं जो उन्हें पसंद नहीं है मुरैना सांसद के रूप में भी वे कई बार कलेक्टर और एसपी ओं से पंगा लेते रहे हैं।
पुलिस को करना पड़ी सांसद की गिरफ्तारी

Anoop misra ko girftar kar le jati police

विरोध प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सबसे पहले हल्का लाठीचार्ज किया लेकिन इससे भी जब बात नहीं बनी टॉप मेडिकल कॉलेज चौराहा रोड पर तीन ओर से वाटर कैनन का उपयोग किया गया अधिकारी समझ रहे थे ठंड के मौसम में पानी की मार से कार्यकर्ता तितर-बितर हो जाएंगे लेकिन वेब जी वक्ता के साथ अनु मिश्रा के साथ खड़े रहे बाद में भीड़ हटाने के लिए प्रशासनिक अधिकारियों की आपसी चर्चा के बाद अनूप मिश्रा को समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

कहीं सांसद के चुनाव पर निगाह तो नहीं

Again again, the administration of Anup administration on Bhumi Puja Murder MP MP used to use sticky charger

अनूप मिश्रा के विरोध प्रदर्शन के बाद राजनीतिक हलकों में यह चर्चा तेज हो गई है कि अनूप मिश्रा इस विरोध विरोध प्रदर्शन के जरिए केंद्रीय नेतृत्व को यह समझा इस देना चाह रहे हैं कि उनमें सड़क पर संघर्ष करने की अभी भी ताकत है अनूप मिश्रा की निगाह मुरैना के अलावा ग्वालियर संसदीय सीट पर भी लगी है।

aajkichitthi

Read Previous

मिला सबूत, हमले बाले दिन जेश के ठिकाने पर थे इतने लोग

Read Next

मुरैना में बुजुर्गों के श्रवण कुमार बने दीपक भोला

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *