Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
वर्ल्ड कप 2019, SA vs BAN : बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी बांग्लादेश ने बनाए 6 विकेट पर 330 रन, वनडे में उसका बेस्ट टीम स्कोर

वर्ल्ड कप 2019, SA vs BAN : बांग्लादेश ने दक्षिण अफ्रीका को दी करारी शिकस्त

Bangladesh beat South Africa to win
  • बांग्लादेश ने बनाए 6 विकेट पर 330 रन, वनडे में उसका बेस्ट टीम स्कोर

  • मैन ऑफ द मैच बने शाकिब अल हसन, 75 रन बनाने के अलावा 1 विकेट भी लिया

नईदिल्ली,
विश्वकप लीग मैच में रविवार को दक्षिण अफ्रीका की भिडंत बांग्लादेश से हुई। बांग्लादेश ने अपने इस पहले ही मुकाबले में उलटफेर करते हुए दक्षिण अफ्रीका को २१ रन से हरा दिया। इससे पूर्व बांग्लादेश ने खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को ३३० रन का विशाल लख्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका महज ३०९ रन ही बना सकी थी।

मैच के लिए ऑलराउण्डर शाकिब को मैन ऑफ द मैच चुना गया। उन्होंने 84 गेंदों पर 8 चौकों और 1 छक्के की मदद से 75 रन बनाए। इनके अलावा बांग्लादेश के लिए मुशफिकुर ने 80 गेंदों पर 8 चौकों की मदद से 78 रन बनाए। महमूदुल्लाह ने नाबाद 46 और सौम्य सरकार ने 42 रन का योगदान दिया। जबकि साउथ अफ्रीका के लिए फेहलुकवायो, क्रिस मौरिस और इमरान ताहिर ने 2-2 विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका के लिए कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने सर्वाधिक 62 रन का योगदान दिया। उनके अलावा जेपी डुमिनी ने 45, ओपनर ऐडन मार्करम ने 45 और वैन डेर ड्यूसेन ने 41 रन बनाए। बांग्लादेश के पेसर मुस्ताफिजुर रहमान ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके। मोहम्मद सैफुद्दीन ने 2 विकेट लिए जबकि शाकिब और मेहदी हसन को 1-1 विकेट मिला।

बांग्लादेश का वर्ल्ड कप में बेस्ट स्कोर

बांग्लादेश ने इस तरह वनडे में बेस्ट स्कोर बनाया। इससे पहले बांग्लादेश का विश्व कप और वनडे में बेस्ट स्कोर 2015 में स्कॉटलैंड के खिलाफ 4 विकेट पर 322 रन था जिसे उसने यहां पीछे छोड़ दिया। यह बांग्लादेश का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ स्कोर भी है।

aajkichitthi

Read Previous

सीरीया के अजाज शहर में कार में हुआ धमाका, 14 की मौत

Read Next

ICC WORLD CUP 2019 : हरभजन का दावा भारत जितनी बार खेले उतनी दफा पाकिस्तान को हराए

One Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *