मुरैना -विधानसभा उपचुनाव क्षेत्र में खाना-पीना भूले प्रत्याशी, देर रात तक कर रहे जनसंपर्क - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • November 24, 2020

मुरैना -विधानसभा उपचुनाव क्षेत्र में खाना-पीना भूले प्रत्याशी, देर रात तक कर रहे जनसंपर्क

Candidates forgot to eat and drink in Morena-specification by-election area, are doing public relations till late night

मुरैना। विधानसभा उपचुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे प्रत्याशी इन दिनों खाना, पीना यहां तक कि सोना भी भूल गए हैं। दिन और रात के 24 मेें से उनके लगभग 15 घण्टे जनसंपर्क करते हुए गुजर रहे हैं। चुनाव के लिए उम्मीदवारों ने खास शेड्यूल भी तैयार कर रखा है।

विधानसभा क्षेत्र में प्रमुख दलों के उम्मीदवार इन दिनों सुबह सात बजे ही जनसंपर्क पर निकल जाते हैं। चूंकि एक बार घर से निकले तो फिर देर रात तक घर लौटना संभव नहीं होता, इसलिए नहाना, पूजा करना और हल्का नाश्ता भी सुबह ही कर लेना पड़ रहा है। तीनों ही उम्मीदवारों ने बताया कि दोपहर के भोजन का कुछ ठिकाना नहीं होता। जरूरत के हिसाब से जब, जो भी मिल जाए खा लेते हैं। दिनभर की कड़ी भागदौड़ के बाद ये लोग देर रात 10-11 बजे तक घर लौट रहे हैं। कई बार तो वापसी आधी रात के बाद ही हो पाती है। खास बात यह कि रात में घर लौटने के बाद भी सीधे भोजन और सोने के बजाय उनका बहुत वक्त अगले दिन का शेड्यूल तय करने में गुजरता है। यह सिलसिला आगामी तीन नवम्बर को मतदान खत्म होने तक रहना है।

कांग्रेस का ग्रामीण क्षेत्रों पर फोकस

विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार राकेश मावई का फोकस इस समय ग्रामीण क्षेत्रों पर है। टिकट फाइनल होने के बाद से अब तक उनका जनसंपर्क गुर्जरघार के गांवों में ही अधिक चल रहा है। क्योंकि गुर्जर जाति के लोगों के तकरीबन 55 हजार वोट यहां हैं। मतदाताओं से मुलाकात के लिए वे अभी तक शहर में दिखाई नहीं दिए। हालांकि खबर है कि रोज सुबह एक घण्टे वे शहरी क्षेत्र में भी जनसंपर्क करते हैं।

भारतीय जनता पार्टी में टीम वर्क मजबूत

विधानसभा उपचुनाव में फतह हासिल करने के लिए भारतीय जनता पार्टी हमेशा की तरह टीम वर्क पर जोर दे रही है। पार्टी के प्रत्याशी रघुराज कंषाना प्रतिदिन सुबह आठ बजे से रात 10 बजे तक मतदाताओं से मुलाकात कर रहे हैं। इसके अलावा भाजपा की अलग-अलग टीमें भी पार्टी पदाधिकारियों के नेतृत्व में लगातार जनसंपर्क कर रही हैं। खास बात यह कि भाजपा गांवों के अलावा शहरी क्षेत्र में भी बराबर सक्रिया दिखा रही है।

बसपा भी है बराबर सक्रिय

जनसंपर्क के मामले में बहुजन समाज पार्टी का काम अब लगभग पूरा होने को है। वजह है कि बसपा ने मुरैना सीट पर अपने उम्मीदवार के रूप में रामप्रकाश राजौरिया के नाम की घोषणा बहुत पहले से कर दी थी। टिकट मिलने के बाद ही उन्होंने जनसंपर्क शुरू कर दिया था। यही वजह है कि बसपा उम्मीदवार अधिकांश क्षेत्रों में मतदाताओं से मुलाकात का काम निपटा चुके हैं। कई जगह तो बसपा उम्मीदवार दो बार भी जनसंपर्क कर चुके हैं।

aajkichitthi

Read Previous

मुरैना में दीपावली पर पटाखों की बिक्री के लिए स्थान तय

Read Next

श्योपुर- नवचेतना युवा संगठन के द्वारा 15 दिवसीय निःशुल्क योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा शिविर का शुभारंभ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com