मुरैना में बुजुर्गों के श्रवण कुमार बने दीपक भोला - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी

मुरैना में बुजुर्गों के श्रवण कुमार बने दीपक भोला

वुजुर्ग को घर पहुंचाते दीपक

 

यूं तो आपने बॉलीबुड के कई हीरों को देखा होगा। जिनके कई रोल आपको याद भी रह गए होंगे, मगर हम अब आपको मिलवाने जा रहे हैं उस रियल हीरो से, जिसकी जीवन ही सेवा हो गया है। जो बुजुर्गांे की सेवा को ही अपना धर्म बनाए हुए हैं और अपना सबकुछ भूलकर दिन रात उनकी सेवा में लगे रहते हैं। यहीवजह है कि लोग उन्हें अब मुरैना के वुजुर्गों का श्रवण कुमार कहने लगे हैं।

चिट्ठी द रियल हीरो

देश की हेल्पेज इंडिया नामक हेल्पलाइन, जो बुजुर्गों की मदद के लिए हर समय तैयार है, के बोलेंटियर हैं दीपक। दिन-रात बुजुर्गों की फिक्र करने वाले दीपक भोला को विगत दिवस ही फोन आया कि कलेक्ट्रेट के पास कोई बुजुर्ग स?क पर पडे हैं। दीपक ने तुरंत मौके पर पहुंचकर 108 एम्बुलेंस को बुलवाया। अज्ञात बुजुर्ग को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इलाज शुरू हुआ।

Deepak Bhola becomes Shravan Kumar of elderly in Morena

फिर बुजुर्ग जब बात करने की श्थिति में आये तो उनसे उनका पता जाना। वे शहर की संजय कॉलोनी के ही निकले। उनके परिजन को अस्पताल लाया गया। परिवार अपने मुखिया को सकुशल पाकर बहुत खुश हुआ। खासबात यह है कि यह तो महज एक मिशाल भर है, ऐसे सैंकड़ो बुजुर्ग हैं जिनकी सेवा दीपक ऐसे ही करते चले आ रहे हैं, कई लोग इसे उनका कार्य कह सकते हैं, मगर लगन के साथ किसी कार्य को करना भी प्रेरणा से कम नहीं है और यहीवजह है कि दीपक को हम उन फिल्मी हीरों से कई गुना बेहतर मानते हैं, यहीवजह है कि उन्हें उनके इस पुण्य कार्य के लिए द रियल हीरो कहा जाए तो कोई अतिशयोक्ति नहीं होगी।
दीपक बताते हैं कि यह हेल्प लाइन बुजुर्गों की खास देखभाल के लिए बनी है। अगर किसी को कोई बुजुर्ग कहीं असहाय हालत में मिलते हैं और उन्हें मदद की जरूरत है तो कोई भी इस हेल्पलाइन के नम्बर पर कॉल करके उनकी मदद करा सकते हैं।

aajkichitthi

Read Previous

दोबारा भूमि पूजन पर अनूप प्रशासन से भिडे. लाठीचार्ज वाटर कैनन का उपयोग करना पड़ी मुरैना सांसद की गिरफ्तारी

Read Next

बीजेपी के जबरजस्त विरोध के बावजूद सिंधिया ने किया अस्पताल का शिलान्यास

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *