उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरयू नदी के 24 घाटों पर दीपोत्सव का आयोजन 11 से 13 नवंबर के बीच होगा   - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • November 24, 2020

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में सरयू नदी के 24 घाटों पर दीपोत्सव का आयोजन 11 से 13 नवंबर के बीच होगा  

Deepotsav will be held on 24 ghats of Saryu river in Ayodhya, Uttar Pradesh between 11 to 13 November.

 

यूपी सरकर ने दीपावली के इस पवन अवसर पर अयोध्या नागरी में सरयू नदी के घाटों पर दीपोत्सव मनाने का फैसला किया। दिवाली के इस पर्व पर करीब 6 लाख दीय प्रज्ज्वलित करने का कार्यक्रम रखा।

दीपोत्सव का आयोजन 11 से 13 नवंबर के बीच किया जाएगा और सीएम योगी आदित्यनाथ भी इसमें शामिल होंगे। राम मनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय के लगभग दश हजार स्वयंसेवक 6 लाख दीयों को प्रज्ज्वलित करके एक नया विश्व कीर्तिमान स्थापित करने के प्रयास में अपना सहयोग देंगे। यह दीए सरयू के 24 घाटों पर जलाए जाएंगे। श्री राम की  नगरी अयोध्या के आसपास रहने वाले कुम्हार परिवारों में भी इस आयोजन को लेकर खुशी की लहर उमड़ रही है क्योंकि इन दीयों का बड़ा हिस्सा राष्ट्रीय आजीविका मिशन के तहत यहीं के कुम्हार परिवारों से खरीदा जाता है।

योगी सरकार द्वारा दीपोत्सव कार्यक्रम का आयोजन 2017 से ही अयोध्या में किया जाता रहा है। प्रदेश के पर्यटन मंत्री नीलकंठ तिवारी ने कहा कि कार्यक्रम के आयोजन के दौरान कोरोना महामारी के मद्देनजर सामाजिक दूरी के सभी मानकों का पालन किया जाएगा।

aajkichitthi

Read Previous

मध्यप्रदेश HC का फैसला, निजी स्कूल लेंगे केवल ट्यूशन फीस,  स्टाफ का वेतन भी 20 फीसदी से ज्यादा नहीं काट सकेंगे

Read Next

श्योपुर-प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर पदस्थ सफाईकर्मियों ने राष्ट्र भक्त युवा संगठन के पदाधिकारियों का किया स्वागत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com