Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
SHEOPUR NEWS : पूर्व नपाध्यक्ष मीरा रमेश गर्ग ने शुरू की और दौलतराम के राज में जाकर साकार हो रही शहर सीमा विस्तार की योजना - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी यह 7 गांव हो रहे हैं शामिलशहर सीमा से सटे बगवाज, सलापुरा, इच्छापुरा, जैदा, हसनपवुर हवेली, ग्वाडी और मठेपुरा श्योपुर नगरीय सीमा में शामिल हो गए हैं।

SHEOPUR NEWS : पूर्व नपाध्यक्ष मीरा रमेश गर्ग ने शुरू की और दौलतराम के राज में जाकर साकार हो रही शहर सीमा विस्तार की योजना

Former Mayor Mira Ramesh Garg started the scheme and the city boundry extension project going to Daulatram
  • 100 साल पुरानी नगर पालिका की सीमाएं बढकर गांवों से जा लगी, मगर दस्तावेजों में सीमाएं बनी रही सिकुडी, पूर्व नपाध्यक्ष ने शहर सीमा विस्तार का प्रयास शुरू किया लेकिन नहीं हो पाया पूरा

  • दौलतराम गुप्ता ने नगर सरकार बनाने के बाद सही समय पर प्रस्ताव शासन को भेजने और मंजूरी दिलाने की कही बात, साकार हुआ सपना

श्योपुर,

श्योपुर जिले की सीमाओं के विस्तार का सपना अब साकार हो चला है। महज हम 15 साल से देखे जा रहे इस सपने के पूरा होने से अब एक कदम दूर हैं। शासन से नगर सीमा से लगे ७ गांव को शहर में मिलाए जाने के कार्य को मंजूरी मिल चुकी है, अब देर है तो सिर्फ नोटिफिकेशन होने की, उम्मीद की जा रही है कि नोटिफिकेशन भी जल्द ही जारी हो जाएगा।

यहां बता दें कि शहर सीमा विस्तार की मांग १५ साल पहले से उठती चली आ रही है। इस पर कार्य पूर्व नपाध्यक्ष मीरा रमेश गर्ग के द्वारा शुरू किया गया। मगर तत्समय इस प्रस्ताव को निरसत कर दिया गया। इसके बाद नपाध्यक्ष दौलतराम गुप्ता ने इसपर कार्य शुरू किया और आज की चि_ी से की बातचीत में बताया था कि सही समय पर प्रस्ताव को तैयार कर शासन को भिजवाया जाएगा, जिससे मंजूरी मिल जाए। अभी पिछले माह में यह प्रस्ताव तैयार की शासन को भेजा गया। जिसे शासन द्वारा मंजूरी दे दी गई है। नगर पालिका सीएमओ ताराचंद धूलिया ने बताया है कि शासन ने प्रस्ताव को मंजूर करते हुए उसे राज्यपाल को भिजवा दिया है। बताना होगा कि इसके बाद नोटिफिकेशन की प्रक्रिया शुरू होगी।

यह 7 गांव हो रहे हैं शामिल

शहर सीमा से सटे बगवाज, सलापुरा, इच्छापुरा, जैदा, हसनपवुर हवेली, ग्वाडी और मठेपुरा श्योपुर नगरीय सीमा में शामिल हो गए हैं। अब नगर पालिका के लिए आगामी दिनों के दौरान होने वाले नगर पालिका चुनाव में इन ७ गांव के७ और वार्ड बढ जाएंगे ओर इन्हें मिलाकर ३० पार्षद चुने जाएंगे।

60 करोड़ हो जाएगा विकास खर्च

यहां बता दें कि अभी नगर पालिका 23 वार्डों की है। उपरोक्त के शामिल होने के बाद नगर पालिका के वार्ड की संख्या 23 से बढकर 30 हो जाएगी और नगर पालिका का बजट भी 40 करोड़ से बढकर 60 करोड़ हो जाएगा। जिससे उपरोक्त ग्राम पंचायत क्षेत्रों में भी शहर की भांति विकास कार्य हो सकेंगे।

aajkichitthi

Read Previous

राजस्थान मे एक युवक ने ईमानदारी की नई मिशाल पेस की जिसे देख कर हर कोई हैरान रह गया

Read Next

ये है देश में सबसे गर्म शहर, पारा 49.5 डिग्री के पार

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *