ग्वालियर – विधवा पुनर्विवाह पर मिलने वाले 2 लाख रुपए के लिए पत्नी ने जिदा पति को मरा बताया,मामला दर्ज

मोनू पचौरी

ग्वालियर- मुख्यमंत्री कल्याणी विवाह सहायता योजना में विधवाओं के पुनर्विवाह पर मिलने वाली 2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता पाने एक विवाहिता ने खुद को विधवा बता दिया।महिला ने सहायता राशि पाने के लिए पहले तो पति का मृत्यु प्रमाण पत्र लगाया फिर उसी से पुनर्विवाह के प्रमाण पत्र पेश किए।जांच के बाद 1 अक्टूबर रात को पुलिस ने विश्वविद्यालय थाना ने आरोपित महिला के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

उल्‍लेखनीय है कि संजय नगर गोल पहाड़िया जनकगंज निवासी चांदनी गौतम पत्नी भीमशरण गौतम कुछ माह पूर्व खुद को विधवा बताकर पुनर्विवाह करने की बात बताई थी। उसने आवेदन कर मुख्यमंत्री कल्याणी विवाह सहायता योजना के तहत मिलने वाले 2 लाख रुपए की सहायता चाही। जिसके लिए उसने पति की मृत्यु व पुनर्विवाह का प्रमाण पत्र भी लगाया। इसके बाद आवेदन जांच में आ गया।अभी महिला को सहायता मिलने वाली थी तभी एक गुमनाम शिकायत पहुंची, जिसमें महिला की सारी असलियत का खुलासा किया गया। शिकायत आते ही महिला द्वारा दिए गए आवेदन और साथ में लगाए गए दस्तावेजों की जांच की गई। जांच में पाया गया कि प्रमाण पत्र जाली हैं।

इस पर कलेक्ट्रेट से मामले की सूचना आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस अधीक्षक कार्यालय व विश्वविद्यालय थाना पुलिस को दी गई।  जिस पर उसके खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया गया है।इस मामले को लेकर क्षेत्र में चर्चाओं का दौर आरंभ हो गया है।

सतना – सट्टेबाजी के आरोप में पकडे युवक की थाने में मौत , परिजनो ने शव रखकर प्रदर्शन किया

मध्यप्रदेश- हनी ट्रैप मामले की आरोपी श्वेता जैन ने काटी कलाई,पुलिस पर लगाया मानसिक रूप प्रताडित करने का आरोप

गुना -गांजा तस्कर थाना प्रभारी से बोला गांजा शंकरजी की बूटी है,थाना प्रभारी ने गीता हाथ मे देकर जेल भेजा ।

 

Next Post

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Subscribe my Newsletter for new blog posts, tips & new photos. Let's stay updated!

  • Trending
  • Comments
  • Latest

Recent News