राहुल और प्रियंका गांधी के दौरे से पहले हाथरस किया गया सील, प्रशासन ने कोरोना का दिया हवाला - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • October 26, 2020

राहुल और प्रियंका गांधी के दौरे से पहले हाथरस किया गया सील, प्रशासन ने कोरोना का दिया हवाला

Hathras seal before Rahul and Priyanka Gandhi's visit, administration cited Corona

 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी  गुरुवार को उत्तर प्रदेश में हाथरस गैंगरेप  की पीड़िता के परिवार से मिलने हाथरस जा रहे हैं. वैसे फिलहाल हाथरस में धारा 144 लागू है. प्रशासन ने बताया है कि कोरोनावायरस के चलते यहां पर 1 सितंबर से 31 अक्टूबर के बीच जिले में धारा 144 लागू है. गैंगरेप  का शिकार हुई 20 साल की पीड़िता की इलाज के दौरान मौत और उत्तर प्रदेश पुलिस की ओर से रात के अंधेरे में परिवार की मौजूदगी के बिना उसका अंतिम संस्कार किए जाने पर पूरे देश में आक्रोश फैला हुआ है.

14 सितंबर को हाथरस के एक गांव में अकल्पनीय दरिंदगी का शिकार हुई पीड़िता की मंगलवार को दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हो गई थी. उसके शरीर में कई फ्रैक्चर आ गए थे, इतनी गंभीर चोटें लगी थीं कि वो पैरालाइज़ हो गई थी. उसके गले में ऐसी चोट आई थी कि उसे सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. पुलिस ने बताया है कि उसकी जीभ में गहरा कट था ।

अपनी बेटी के साथ दरिंदगी और फिर उसे खोने के गम में डूबे परिवार का दुख तब और बढ़ गया जब यूपी पुलिस पीड़िता का शव लेकर उसके गांव पहुंची और जबरदस्ती परिवार को दरकिनार कर उसका अंतिम संस्कार कर दिया. इस घटना को लेकर राज्य की योगी सरकार चारों और से निशाने पर आ गई है.

राहुल और प्रियंका का योगी पर हमला

कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी लगातार इस घटना को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमलावर बने हुए हैं. राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि ‘यूपी पुलिस की यह शर्मनाक हरकत दलितों को दबाने और उनको ‘उनकी जगह’ दिखाने के लिए है. हमारी लड़ाई इसी सोच के खिलाफ है.’

aajkichitthi

Read Previous

बाबरी विध्वंस मामला: 28 साल बाद आया ऐतिहासिक फैसला सभी आरोपी ‘आरोप मुक्त’

Read Next

हाथरस केस पर आक्रोस के बीच बोले योगी आदित्यनाथ, तोड़ी चुप्पी – अपराधियों का समूल नाश सुनिश्चित

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *