भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ किया #Surgicalstrike2, जैश ए मोहम्मद का कैंप ध्वस्त : विजय गोखले - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • September 28, 2020

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ किया #Surgicalstrike2, जैश ए मोहम्मद का कैंप ध्वस्त : विजय गोखले

नयी दिल्ली : भारतीय वायुसेना ने आज सुबह पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के ठिकानों पर सर्जिकल स्ट्राइक किया और आतंकवादियों के कई कैंपों को ध्वस्त कर दिया. उक्त बातें विदेश सचिव विजय गोखले ने मीडिया को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि अजहर मसूद का बहनोई युसूफ अजहर  जिस ट्रेनिंग कैंप को चला रहा था उसे पूरी तरह ध्वस्त कर दिया गया है. भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में जैश ए मोहम्मद के कई कमांडर, जेहादी, ट्रेनर और आतंकी मारे गये हैं.

विदेश सचिव ने कहा कि जैश ए मोहम्मद पिछले कुछ दशकों से भारत में आत्मघाती हमले करता रहा है. 14 फरवरी को पुलवामा में जैश ए मोहम्मद ने आत्मघाती हमला किया. इससे पहले पठानकोट एयरबेस पर भी हमला किया. भारत ने पाकिस्तान को कई बार  इसबारे में आगाह किया कि वे इन आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करें, लेकिन पाकिस्तान ने कोई कार्रवाई नहीं की, जबकि सारे आतंकवादी हमले पाकिस्तान सरकार की जानकारी में हो रहे थे.

विजय गोखले ने कहा ऐसी जानकारी मिल रही थी कि जैश ए मोहम्मद देश में अन्य हमलों की तैयारी कर रहा था, अत: उसे रोकने के लिए यह स्ट्राइक बहुत जरूरी था. वायुसेना ने बालाकोट में जैश ए मोहम्मद के शिविर पर हमला किया. लेकिन इस हमले में किसी आम आदमी को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया गया है.

aajkichitthi

Read Previous

परेशान किसान ने पीया जहर कारण सीएम की सभा में किसान की जेब कटी थी

Read Next

खेल मैदान आवासीय हॉस्टल बनाये जाने पर खिलाड़ीयो ने शहर के बीच चौराहा पर खेल कर किया विरोध प्रदर्शन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *