कटनी में कोजी सेव भंडार में मिला था फफूंद लगा मावा, व्यापारी पर रासुका की कार्रवाई कटनी में फफूंद लगा मावा मिला तो दुकानदार पर लगा

कटनी में कोजी सेव भंडार में मिला था फफूंद लगा मावा, व्यापारी पर रासुका की कार्रवाई

aajkichitthi

 

कटनी
फफूंद युक्त मावा बेचने और दूषित मावा का भंडारण के आरोप में माधवनगर खैबर लाइन निवासी गोपाल देवानी पिता नेवतराम देवानी (67) पर पुलिस ने खाद्य सुरक्षा अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया है। एसपी ललित शाक्यवार ने बताया कि कोतवाली थाने में प्रकरण दर्ज करने के बाद आरोपी व्यापारी गोपाल देवानी को गुरुवार की शाम गिरफ्तार कर केंद्रीय जेल जबलपुर भेज दिया गया है।

यह है मामला

प्रदेश में सिंथेटिक दूध का मामला सामने आने के बाद प्रदेश सरकार ने सभी जिलों में मिलावट पर कार्रवाई के निर्देश दिए थे। इसी कड़ी में 13 अगस्त को कटनी जिला मुख्यालय स्थित कोजी सेव भंडार पर खाद्य आपूर्ति विभाग, खाद्य सुरक्षा विभाग और एसडीएम के नेतृत्व में दबिश दी गई थी। छापामार कार्रवाई के दौरान दुकान की तीसरी मंजिल पर फफूंद लगे मावा और दूषित मावा से बनी मिठाई मिली थी। खाद्य सुरक्षा विभाग के कर्मचारियों ने दूषित खाद्य पदार्थ का सैंपल लेकर जांच के लिए स्टेट लेबोरेटरी भोपाल भेजा था।

35 किलो मावा और 15 किलो मिठाई दूषित पाई गई थी

खाद्य विभाग और खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग की टीम को कोजी सेव भंडार में छापामार कार्यवाही के दौरान 35 किलो मावा और 15 किलो मिठाई फफूंद लगी व दूषित मिली थी। जिसके बाद इस पूरे मामले में प्रकरण तैयार कर उच्चाधिकारियों को भेजा गया था। प्रकरण दर्ज होने के एक माह बाद 12 सितम्बर को रासुका के तहत मामला दर्ज किया गया।

Aaj kichitthi

Read Previous

भिंड में सर्राफा व्यापारी को गोली मारकर 10 लाख के गहने लुटे

Read Next

मुरैना-इंजीनियरिंग के छात्र ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *