Oops! It appears that you have disabled your Javascript. In order for you to see this page as it is meant to appear, we ask that you please re-enable your Javascript!
MP NEWS : पहल / अब शव ले जाने को नहीं होना होगा परेशान, सरकार पहुंचाएगी घर - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी शव को अस्पताल से घर पहुंचाएगी प्रदेश सरकार

MP NEWS : पहल / अब शव ले जाने को नहीं होना होगा परेशान, सरकार पहुंचाएगी घर

Now the body will not have to take the trouble, the government will bring the home

पिंकी शर्मा भोपाल,
मप्र में अब लोगों को शवों को अस्पताल से घर लेकर जाने के लिए परेशान नहीं होना होगा। कारण यह हे कि सरकार अब स्वयं शवों को घर पहुंचाने की योजना बना रही है। इसके लिए वकायदा सरकार एक खाका तैयार करा रही है, जिसमें १०८ एंबूलेंस की तर्ज पर शव वाहनों का संचालन मप्र के सभी ५२ जिलों से किए जाने की योजना है।

BHIND NEWS : यमुना एक्सप्रेस बे हादसे में भिंड-मुरैना के तीन लोगों सहित चार की मौत

वशर्ते की इसमें कोई बाधा न आए और उसका संचालन ठीक से होना शुरू हो जाए। तो शासन की यह योजना बहुत ही ज्यादा कारगर सावित होगी। बताया जा रहा है कि १०८ एबूलेंस की तर्ज पर शव वाहन संचालन की कांग्रेस सरकार की इस योजना को सैद्धांतिक स्वीकृति भी हो चुकी है, उसके बाद ही योजना का खाका तैयार किया गया है।

GWALIOR NEWS : ग्वालियर हाईकोर्ट ने दिया फैसला, आदेश के बाद सभी कालोनियां फिर से हुईं अवैध

विशेष बात यह है कि शासन की यह योजना पूरीतरह से नि:शुल्क होगी। अस्पताल क्षेत्र से आने वाली सूचना के साथ ही यह गाडी संबधित स्थान अस्पताल पर पहुंच जाएगी। वहां से शव को लेकर रवाना हो जाएगी।

दिल्ली में अब नहीं लगेगा मेट्रो और डीटीसी बसों में महिलाओं का किराया

अभी देना पड़ता है मनमाना पैसा

यहां बता दें कि मप्र के सभी ५२ जिलों में अपवाद स्वरूप किसी शहर विशेष को छोड दें तो शव वाहन लाने ले जाने का कोई साधन नहीं है। ऐसे में इलाज के लिए शहर के निजी और सरकारी अस्पतालों में जब मरीज आते हैं, तो मरीजों को बचा पाना मुश्किल होता है और शव को घर तक ले जाना परिवार के लिए बडी चुनौती होता है, तब वहां मौजूद वाहन चालक मनमाना किराया वसूलते हैं।
जारी होगा टॉल फ्री नंबर
मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार यह प्रस्ताव बनकर तैयार हो गया है। इसके तहत हर जिले में एक शव वाहन जिला मुख्यालय पर रहेगा। जिसके संचालन का जिम्मा भोपाल से होगा और एक टॉलफ्री नंबर जारी होगा। जिसपर फोन करके कोई भी व्यक्ति शव अस्पताल से घर तक ले जाने के लिए वाहन को बुलवा सकेगा।

SABALGARH NEWS : सबलगढ क्षेत्र के लोगों का 15 जून बाद राजस्थान जाना हो जाएगा मुश्किल, हटेगा पुल

aajkichitthi

Read Previous

ICC WORLD CUP 2019 : हरभजन का दावा भारत जितनी बार खेले उतनी दफा पाकिस्तान को हराए

Read Next

GWALIOR NEWS : ग्वालियर में पानी पर हुआ बिवाद युवक को बेहोश होने तक घसीटा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *