जेएनयू परिसर में पीएम मोदी वृहस्पतिवार को स्वामी विवेकानंद की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • November 24, 2020

जेएनयू परिसर में पीएम मोदी वृहस्पतिवार को स्वामी विवेकानंद की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करेंगे

On the Jawaharlal Nehru University campus, PM Modi will unveil the statue of Swami Vivekananda on Thursday.

नई दिल्ली। पीएम मोदी वृहस्पतिवार को राजधानी  दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर में  स्वामी विवेकानंद की आदमकद मूर्ति का अनावरण करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मंगलवार को यह जानकारी दी। वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से होने वाले इस अनावरण कार्यक्रम में केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक उपस्थित रहेंगे।

स्वामी विवेकानंद का दर्शन और मिशन आज भी देश के युवाओं का मार्गदर्शन करता है। इस बात पर भारतवासी गर्व महसूस करते हैं कि दुनिया के करोड़ों लोगों को प्रेरित करने वाले इस महापुरुष ने हमारे देश में जन्म लिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने हमेशा कहा है कि स्वामी विवेकानंद के विचार आज भी उतने ही प्रासंगिक हैं जितने स्वामीजी के जीवनकाल में थे। मोदी ने अक्सर इस बात पर जोर दिया है कि जनता की सेवा से और देश के युवाओं को अधिकार संपन्न बनाने से राष्ट्र न केवल भौतिक, मानसिक और अध्यात्मिक दृष्टि से सुदृढ़ होगा बल्कि विश्व भर में हमारे राष्ट्र की छवि उज्ज्वल होगी। भारत की समृद्धि और शक्ति उसके नागरिकों में निहित है, इसलिए उन्हें अधिकार संपन्न बनाने से ही आत्मनिर्भर भारत का महान लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है।

aajkichitthi

Read Previous

उप चुनाव रुझान पोहरी और मुरेना में बीएसपी आगे

Read Next

कूनो नदी पर बनेगा चार बांध का कांपलेक्स

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com