राजस्थान में नौकरी के मौके, होम गार्ड के 2500 पदों पर निकली हैं भर्तियां - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • November 27, 2020

राजस्थान में नौकरी के मौके, होम गार्ड के 2500 पदों पर निकली हैं भर्तियां

राजस्थान में सरकारी नौकरी के अवसर मिल रहे हैं। यहां होमगार्ड के ढाई हजार पदों पर बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। इसके लिए राजस्थान सरकार की तरफ से मंजूरी भी दी जा चुकी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस भर्ती के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

राजस्थान सरकार द्वारा जारी किए गए एक बयान के अनुसार, इस फैसले से युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। साथ ही साथ इस भर्ती प्रक्रिया के जरिए होमगार्ड के खाली पदों को भी पूरी तरह से भरा जा सकेगा।

वहीं राज्य सरकार को यह भी उम्मीद है कि इस भर्ती प्रक्रिया के पूरा होने से राज्य पुलिस और प्रशासन को यातायात प्रबंधन, कानून व्यवस्था, निर्वाचन, रात्रि गश्त समेत अन्य कार्यों के लिए बल मिल सकेगा। ऐसी सभी जरूरतों में सहयोग के लिए राज्य सरकार के पास पर्याप्त संख्या में होमगार्ड मौजूद होंगे।

यह भर्ती प्रक्रिया कब से शुरू होगी, इसका शेड्यूल क्या होगा, इस बारे में फिलहाल किसी तरह की जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है। हालांकि ऐसा कहा जा रहा है कि ये भर्ती प्रक्रिया अगले महीने से शुरू की जा सकती है। जल्द ही रिक्तियों को भरने की प्रक्रिया के संबंध में अधिसूचना जारी की जाएगी। पिछली भर्तियों पर गौर करें तो होम गार्ड के लिए आवेदन फॉर्म ऑफलाइन माध्यम से विभाग के कार्यालय से ही उपलब्ध कराए गए थे।

 

Aaj kichitthi

Read Previous

उत्तर प्रदेश को मिले सात नए मेडिकल कॉलेज, सीएम योगी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए किया उद्घाटन

Read Next

झारखंड – रोते बच्चे को चुप कराना महिला को पड़ा भारी, भीड़ ने बच्चा चोर समझकर की पिटाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com