श्योपुर : चम्बल कमिश्नर आरके मिश्रा ने किया ग्राम पंचायत रायपुरा बावड़ी का अवलोकन - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • September 28, 2020

श्योपुर : चम्बल कमिश्नर आरके मिश्रा ने किया ग्राम पंचायत रायपुरा बावड़ी का अवलोकन

Sheopur: Chambal Commissioner RK Mishra visited Gram Panchayat Raipura Bawdi

चंबल संभाग के कमिश्नर आरके मिश्रा ने श्योपुर जनपद पंचायत के क्षेत्र के ग्राम रायपुरा का भ्रमण कर 900 वर्ष पुरानी बावडी का अवलोकन किया। साथ ही बावडी के सरंक्षण की दिशा में रेलिग लगाने के निर्देश दिये।

इस अवसर पर कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव, जिला पंचायत के सीईओ राजेश शुक्ल, सहायक कलेक्टर पवार नवजीवन विजय, एसडीएम रूपेश उपाध्याय, सीईओ जनपद एबी प्रजापति, पीओ जिला पंचायत विक्रम सिंह जाट, पीएस राजपूत एवं अन्य विभागीय अधिकारी और कर्मचारी तथा ग्रामीणजन उपस्थित थे।


चंबल कमिश्नर आरके मिश्रा ने रायपुरा की बावडी के अवलोकन के दौरान कहा कि राज्य सरकार द्वारा यहां की बावडी के संरक्षण की दिशा में प्रयास किये जा रहे है। साथ ही जिला प्रशासन के माध्यम से बावडी के नेचुरल रिसोर्स को बनाये रखने की दिशा में आवश्क कदम उठाये गये है।उन्होने कहा कि यहां के कल्चर को दिखाने के लिए 900 साल पुरानी बावडी काफी उपयोगी है। श्योपुर जिले में अन्य बावडी भी अपना महत्व रखती है। उन्होने कहा कि रायपुरा की बावडी टूरिज्म को बढावा देने में सहायक बनेगी। साथ ही कल्चर को बरकरार रखने में बावडी सभी के लिए आकर्षण का केन्द्र बनेगी। इसके सरंक्षण के लिए प्रयास जारी रखे जावे। यह बावडी गाँव  के जल स्तर को बनाने में महती भूमिका अदा करती है

कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने इस अवसर पर अवगत कराया कि रायपुरा की बावडी के सरंक्षण की दिशा में जिला प्रशासन द्वारा निरंतर प्रयास किये जा रहे है। साथ ही बावडी की साफ-सफाई और मरम्मत का कार्य कराया गया है। यह बावडी पर्यटको के लिए आकर्षण का केन्द्र बनेगी। साथ ही बावडी के क्षेत्र में खाने-पीने की चीजे और बच्चो के मनोरजन की सुविधा भी विकसित की जा रही है। इसी प्रकार बावडी को देखने के लिए आने-जाने वालो की सुविधा के लिए एक पाईट का चिन्हांकन किया गया है। जहो से बावडी का दृश्य मनोहारी दिखेगा।

aajkichitthi

Read Previous

SHEOPUR NEWS : चंबल प्रोग्रेस-वे को लेकर कमिश्नर ने किसानों से की सीधी बात, दी समझाइश

Read Next

SHEOPUR-NEWS : कोटा बैराज से चंबल नदी में छोड़ा पानी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *