श्योपुर : जिले मे अनाधिकृत संग्रहण, कालाबाजारी पर नियंत्रण किया जावे-कलेक्टर - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • September 28, 2020

श्योपुर : जिले मे अनाधिकृत संग्रहण, कालाबाजारी पर नियंत्रण किया जावे-कलेक्टर

Sheopur: Unauthorized collection in the district, black marketing should be controlled - Collector

श्योपुर,

कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बैठक में कहा कि इस अभियान के अंतर्गत गठित किये गये जांच दल के अधिकारी सभी खाद्यान के गोदाम की सख्त जांच एवं उनके स्टाक, क्रय-विक्रय के सर्वे का परीक्षण कर सही विक्रय की स्थिति को ज्ञात करें। साथ ही अनियमितता पाये जाने पर संबधितों के विरूद्ध कार्यवाही की जावे। उन्होने कहा कि शासकीय गोदामो में शासकीय खाद्यान का सत्यापन किया जावे।

इसी प्रकार बाजार में थोक व फुटकर विक्रय के संबंध में जांच की जावे। साथ ही मंहगा विक्रय करने पर उसकी संघन जांच करें। इसके अलावा दाल, तिलहन, अनाज एवं अन्य वस्तुओ की कालाबाजारी की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जीवन रक्षक दवाईयो का अनाधिकृत संग्रहण एवं अधिक दामो में बेचे जाने की भी इस अभियान में जांच की जावे। उन्होने कहा कि जिले के खाद की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है। लेकिन प्रायवेट डिलर ज्यादा किमत पर खाद की राशि किसानो से नही वसूले। साथ ही उनके द्वारा शासकीय रेट पर ही खाद उपलब्ध कराया जावे। इस दिशा में भी गठित टीम अभियान के अंतर्गत निरीक्षण करे।कलेक्टर राकेश कुमार श्रीवास्तव ने बैठक में कहा कि इस अभियान के अंतर्गत गठित किये गये जांच दल के अधिकारी सभी खाद्यान के गोदाम की सख्त जांच एवं उनके स्टाक, क्रय-विक्रय के सर्वे का परीक्षण कर सही विक्रय की स्थिति को ज्ञात करें। साथ ही अनियमितता पाये जाने पर संबधितों के विरूद्ध कार्यवाही की जावे। उन्होने कहा कि शासकीय गोदामो में शासकीय खाद्यान का सत्यापन किया जावे। इसी प्रकार बाजार में थोक व फुटकर विक्रय के संबंध में जांच की जावे। साथ ही मंहगा विक्रय करने पर उसकी संघन जांच करें। इसके अलावा दाल, तिलहन, अनाज एवं अन्य वस्तुओ की कालाबाजारी की जांच कर नियमानुसार कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होने कहा कि जीवन रक्षक दवाईयो का अनाधिकृत संग्रहण एवं अधिक दामो में बेचे जाने की भी इस अभियान में जांच की जावे। उन्होने कहा कि जिले के खाद की पर्याप्त मात्रा उपलब्ध है। लेकिन प्रायवेट डिलर ज्यादा किमत पर खाद की राशि किसानो से नही वसूले। साथ ही उनके द्वारा शासकीय रेट पर ही खाद उपलब्ध कराया जावे। इस दिशा में भी गठित टीम अभियान के अंतर्गत निरीक्षण करे।

aajkichitthi

Read Previous

श्योपुर : तीन दिवसीय ऑनलाइन वेबिनार (प्रशिक्षण) का आयोजन 29 अगस्त से

Read Next

श्योपुर : अवैध उत्खन्न परिवहन पर सगज होकर कार्यवाही करें-एसपी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *