सुनीता आदिवासी ने अपने दिव्यांग पति और परिवार की आजीविका चलाने थामी वाहन की स्टेयरिंग - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • November 26, 2020

सुनीता आदिवासी ने अपने दिव्यांग पति और परिवार की आजीविका चलाने थामी वाहन की स्टेयरिंग

Sunita Adivasi, the first female driver of the district

श्योपुर व्युरों,

श्योपुर जिले के कराहल ब्लॉक की ग्राम पंचायत गढ़ला के ग्राम डंूडीखेड़ा निवासी आदिवासी महिला सुनीता के पति बंशीलाल दिव्यांग हैं। साथ ही परिवार की आर्थिक स्थिति भी अच्छी नहीं थी। यही वजह है कि सुनीता परिवार की आजीविका चलाने के लिए पहले तो एनआरएलएम के समूह से जुड़ी। उसके बाद वर्ष 2018 में प्रधानमंत्री परिवहन योजना के अंतर्गत अपने समूह के माध्यम से ऋण लेकर एक मैजिक वाहन खरीदा और स्वयं ड्रायविंग सीखकर वाहन चलाना प्रारंभ किया। जिसके बाद सुनीता ने पीछे मुडकऱ नहीं देखा ओर आगे को बढ़ती रही और इसी वाहन से सवारियां भी ढो रही हैं तो लोडिंग भी कर रही हैं। जिले की पहली महिला ड्रायवर होने के तमगे के साथ सुनीता इसी वाहन की मदद से अब अपने परिवार की आजीविका की गाड़ी भी बखूबी खींच रही है।

अपने दिव्यांग पति और परिवार की आजीविका चलाने न केवल वाहन की स्टेयरिंग थामी बल्कि अब सडक़ों पर फर्राटा भरते हुए सवारी और सामान ढोती नजर आती हैं। ये है जिले की पहली महिला ड्रायवर सुनीता आदिवासी, जिसने न केवल महिला आत्मनिर्भरता की एक नई इबारत लिखी है, बल्कि अपने परिवार को भी एक संबल दिया है।

aajkichitthi

Read Previous

विद्युत वितरण कंपनी ने लिया श्रमिकों के हित फैसला, मिलेगी वित्तीय सहायता राशि

Read Next

किसान स्वराज संगठन ने कि कार्यक्रमों की समीक्षा, संगठन के विस्तार कि बनाई कार्ययोजना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com