SHEOPUR NEWS : चंबल प्रोग्रेस-वे को लेकर कमिश्नर ने किसानों से की सीधी बात, दी समझाइश - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • September 28, 2020

SHEOPUR NEWS : चंबल प्रोग्रेस-वे को लेकर कमिश्नर ने किसानों से की सीधी बात, दी समझाइश

श्योपुर व्यूरो

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान एवं केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के अथक प्रयासो से करीबन 06 हजार करोड रूपये की लागत से चंबल प्रोग्रेस-वे को कोटा से श्योपुर होते हुए भिण्ड जिले तक बनाने को मजूरी दी जा चुकी है। इस वे के बनने से क्षेत्र के विकास के द्वार खुलेंगे। इसलिए किसान चंबल प्रोग्रेस-वे को बनाने में प्रशासन का सहयोग करें। उक्त उद्गार चंबल संभाग के कमिश्नर आरके मिश्रा ने आज श्योपुर जिले की वीरपुर तहसील की ग्राम पंचायत पाचो के चंबल नदी के बीहडो में बसे ग्राम पांचईयापुरा के शा. प्रा. विद्यालय पर किसानो से सीधी वार्ता के दौरान चर्चा करते हुए व्यक्त किये।

चंबल संभाग के कमिश्नर आरके मिश्रा ने किसानो से सीधी चर्चा करते हुए कहा कि चंबल प्रोग्रेस-वे बनने से क्षेत्र के किसानो के खुशहाली के द्वार खुलेगे। साथ ही किसानो की जिंदगी हरियाली आयेगी। उन्होने कहा कि जिस प्रकार से चंबल नहर इस क्षेत्र में डाली गई है। उसी की भांति यहां बनने वाला प्रोग्रेस-वे जिंदगी की दूसरी लाईफ लाईन बनेगा। उन्होने कहा कि सडक बनने पर ग्रामीणो की भूमि के दाम बढेगे। साथ ही विभिन्न विभागो की मूलभूत सुविधाएं आपके क्षेत्र में पहुंचेगी। जिससे गांवो की तरक्की होगी। साथ ही इन्दौर जैसी सडक मिलने का अवसर प्राप्त होगा। जिससे विकास के द्वारा खुलेंगे।

किसानों की समस्याओं के निजात को बनेगी सेल

अभी तक इतनी तेजी के साथ पुलिस को सक्रिय होते हम लोग सिर्फ फिल्मों में देखते रहे हैं, रियल लाइफ में श्योपुर पुलिस इतना तेज होगी यह सोचना हम लोगों के लिए थोड़ा मुश्किल होता है। मगर रविवार की रात को करीब १०.४०-१०.४५ बजे यह जो वाकया घटित हुआ, उसने पुलिस के रियल लाइफ में भी फिल्मों सा ही तेज होना दिखाया। श्योपुर के यातायात थाने के इन जवानों ने जिस रफ्तार के साथ इस गाड़ी का पीछा किया, उसको देखकर यह साफ लग रहा था कि यदि ऐसी पुलिसिंग रहे तो श्योपुर में कोई वारदात ही न हो।

 

किसानों की समस्याएं सुनकर मौके पर ही किया समाधान

कमिश्नर ने कहा कि किसानो की समस्या एवं कठिनाईयो के निदान के लिए एक सेल बनाई जावेगी। इस सेल का प्रभारी डिप्टी कलेक्टर होगा। आयुक्त चंबल संभाग मिश्रा ने कहा कि इस क्षेत्र के जिन किसानो की जमीन जायेगी। उनकी कठिनाई एवं समस्याओ का यह सेल निराकरण करेगी।   उन्होने कहा कि इस चंबल प्रोग्रेस-वे के क्षेत्र में  मुरैना एवं श्योपुर जिले के 57 गांव आयेगे। यह प्रोग्रेस-वे नदी किनारे के बीहडो के पास से बनाया जावेगा। उन्होंने नोएडा का उदाहरण देते  हुए लोगों को समझाया कि पूर्व नोएडा क्षेत्र के किसानो की भूमि की जगह पर  नोएडा का विकास कराया गया है। जिससे उस क्षेत्र की लाईफ लाईन बन गई है। अब उस क्षेत्र के लोगों का जीवन स्तर पूरीतरह से बदल गया है।

aajkichitthi

Read Previous

श्योपुर : सिंधिया धड़े के पूर्व विधायक ब्रजराज सिंह चौहान 200 से अधिक समर्थकों संग 24 को ग्वालियर में भाजपा की सदस्यता लेंगे

Read Next

श्योपुर : चम्बल कमिश्नर आरके मिश्रा ने किया ग्राम पंचायत रायपुरा बावड़ी का अवलोकन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *