उत्तर प्रदेश को मिले सात नए मेडिकल कॉलेज, सीएम योगी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए किया उद्घाटन - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी

उत्तर प्रदेश को मिले सात नए मेडिकल कॉलेज, सीएम योगी ने वीडियो काॅन्फ्रेंसिंग के जरिए किया उद्घाटन

शिक्षा की चिट्ठी ( EDUCATION NEWS )

शिक्षा की चिट्ठी ( EDUCATION NEWS )

उत्तर प्रदेश को बुधवार को सात नए मेडिकल कॉलेज मिल गए। सीएम योगी ने बहराइच पहुंचकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सभी कॉलेजों का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम योगी घोषणा करते हुए कहा कि स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी के नाम पर लखनऊ में मेडिकल यूनिवर्सिटी खोली जाएगी। सीएम ने कहा कि बलरामपुर में केजीएमयू के माध्यम से सेटेलाइट सेंटर की भी स्थापना होगी।

उन्होंने बताया कि प्रदेश में 14 नए मेडिकल कॉलेज खोले जाने का भारत सरकार को प्रस्ताव भेजा गया है। मुख्यमंत्री योगी ने बहराइच हॉस्पिटल का नाम बालार्क ऋषि के नाम पर व मेडिकल कॉलेज का नाम महाराजा सुहेलदेव के नाम से रखे जाने की भी घोषणा की।

इस दौरान सीएम के साथ चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश खन्ना, डिप्टी सीएम स्वामी प्रसाद मौर्य, सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा, प्रमुख सचिव रजनीश दूबे और महानिदेशक केके गुप्ता मौजूद रहे।

इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तय कार्यक्रम के मुताबिक पुलिस लाइन के परेड ग्राउंड मैदान में हेलीकॉप्टर से उतरे। इसके बाद कार से सीधे मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना हो गए। वहीं पर वह मेडिकल कॉलेज का लोकार्पण और एमबीबीएस छात्रों को संबोधित भी करेंगे। इसके बाद वह बलहा विधानसभा क्षेत्र के मोतीपुर में उपचुनाव को लेकर जनसभा करेंगे। इसकी तैयारी शुरू हो गई है

Aaj kichitthi

Read Previous

सोनिया गांधी के करीबी होने के चलते दिग्विजय सिंह की प्रदेश अध्यक्ष पद पर ताजपोशी होना लगभग तय

Read Next

राजस्थान में नौकरी के मौके, होम गार्ड के 2500 पदों पर निकली हैं भर्तियां

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *