छतरपुर में बच्चियों को जन्म देने के कसूर में घर से महिला को भगाया बाहर - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी

छतरपुर में बच्चियों को जन्म देने के कसूर में घर से महिला को भगाया बाहर

 

15 दिन की दुधमुंही बच्ची को लेकर न्याय के लिए भटक रही महिला

छतरपुर।

भगवान राम ने सीता को घर से निकाल दिया था लेकिन छतरपुर में भी एक सीता न्याय के लिए दर-दर भटक रही है। इस सीता का कसूर यह है कि इसने तीन बच्चियों को जन्म दिया है। बच्चियों को जन्म देने के कारण ससुराल पक्ष इतना खफा हो गया कि उसने बाहर का रास्ता दिखा दिया। 15 दिन की दुधमुंही बच्ची को लेकर कभी एसपी कार्यालय तो कभी कलेक्टर कार्यालय जाती है। कांग्रेस नेत्री अनवरी खातून के साथ एसपी ऑफिस पहुंचने के बाद कोई नहीं मिला तो सीएसपी से संपर्क किया गया। उन्होंने महिला को थाने भिजवाकर कार्यवाही का भरोसा दिया है।

कांग्रेसी नेत्री बोली मिले न्याय

कांगे्रस नेत्री अनवरी खातून ने बताया कि सागर रोड में रहने वाली सीता साहू पत्नि पुष्पेन्द्र साहू को उसका ससुराल पक्ष दर-दर की ठोकरें खिलाने के लिए बेवस कर रहा है। 15 दिन पहले सीता ने तीसरी बच्ची को जन्म दिया तो पति सहित सास-ससुर व अन्य सदस्यों ने उसे घर से भगा दिया। घरेलू ङ्क्षहसा की शिकार सीता को न्याय और आसरे की जरूरत है।

ससुराल बाले कर रहे प्रताड़ित

उधर सीता साहू का कहना है कि पूर्व में दो पुत्रियों को जन्म दिया था। एक पुत्री की सही परवरिश न होने से उसकी मौत हो चुकी है। 15 दिन पहले फिर एक बच्ची को जन्म दिया है। सीता के मुताबिक उसके ससुर मानिक लाल, जेठ जगदीश, जेठानी नीतू, पति पुष्पेन्द्र सहित सास और देवर लगातार प्रताडि़त कर रहे हैं।

 

आईजी को कराया अवगत

अनवरी खातून ने इस पूरे घटनाक्रम से आईजी सागर को अवगत कराया उनके निर्देश पर सीएसपी उमेश शुक्ला एसपी ऑफिस आए और उन्होंने महिला की पीड़ा सुनी। महिला सीएसपी के पैर पकड़कर आसरा दिलाने की गुहार लगा रही थी। सीएसपी ने कहा कि महिला का मामला पिछले एक साल से चल रहा है। सिविल लाईन टीआई रहे विनायक शुक्ला ने इसे सुलझाने का प्रयास किया था फिर से थाने भेजकर कार्यवाही करा रहे हैं।

Aaj kichitthi

Read Previous

अध्यक्ष पद की खीच-तान के बीच दिग्विजय गुट के मंत्री डॉक्टर गोविंद सिंह ने सिंधिया को दिया समर्थन , नेताओं में खलबली

Read Next

भाजपा और बजरंग दल के लोग आईएसआई से पैसा लेकर कर रहे पाकिस्तान के लिए जासूसी: दिग्विजय सिंह

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *