भोपाल में यमराज- चित्रगुप्त जैसे पौराणिक चरित्रों के माध्यम से कोरोना को लेकर जागरूक करने आगे आई आवाज  - Aaj Ki Chitthi : पढ़ें हिंदी न्यूज़, Latest and Breaking News in Hindi, हिन्दी समाचार, न्यूज़ इन हिंदी
  • November 24, 2020

भोपाल में यमराज- चित्रगुप्त जैसे पौराणिक चरित्रों के माध्यम से कोरोना को लेकर जागरूक करने आगे आई आवाज 

भोपाल,

आवाज संस्था, राष्ट्रीय सेवा योजना (रासेयो) और भोपाल जिला प्रशासन ने राजधानी भोपाल में बढ़ते कोरोना के मामलों को देखते हुए आज से फिर ” रोको-टोको अभियान” शुरू किया। इस अभियान की शुरुआत शहर के टीटी नगर क्षेत्र से हुई जहाँ आवाज संस्था के कार्यकर्ताओं और राष्ट्रीय सेवा योजना के स्वयंसेवकों ने जन जागरण का बीड़ा उठाया। अभियान का केन्द्र आवाज और रासेयो की ओर से यमराज (अविनाश चौहान) व चित्रगुप्त (शुभम धनगर) का भेष धारण किये युवा साथी रहे, जिन्होंने लोगों से बातचीत कर उन्हें शारीरिक दूरी बनाये रखने और मास्क लगाने की समझाईश भी दी।

Yamraj - A voice coming forward to make aware of corona through mythological characters like Chitraguptaपहले दिन के इस पूरे अभियान में टीटी नगर क्षेत्र के तहसीलदार महोदय अविनेश मिश्रा भी अपनी राजस्व टीम के साथ मौजूद रहे।  मिश्रा ने बताया कि अभियान के शुरुआत में ही कई सारे लोग नियम तोड़ते और बिना मास्क लगाये मिले, जिसके चलते उन्हें समझाइश भी दी गई और आवश्यकता पड़ने पर चालानी कार्यवाही भी की गई। इस कार्यवाही के तहत आज लगभग 20,000 रुपये का चालान काटा गया।

ये अभियान शहर में तब तक जारी रहेगा जब तक कोरोना संक्रमण के मामले घट नहीं जाते। इस पूरे मोर्चे पर आवाज और रासेयो की युवा टीम जिला प्रशासन के साथ मुस्तैद है।
आज की अभियान टीम में आवाज संस्था से नितेश व्यास, सुभाष गर्ग, सदफ खान, रोहित शिवहरे और अर्शी क़ुरैशी सम्मिलित रहीं। वहीं राष्ट्रीय सेवा योजना से राहुल धुर्वे, अर्पिता डोंगरे, सौरभ चौकसे, अविनाश चौहान, शुभम डांगर आदि स्वंयसेवकों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

 

aajkichitthi

Read Previous

श्री विभगुंज वेलफेयर सोसायटी ने बांटे मास्क

Read Next

भोपाल समाचार : विकलांगो को कृत्रिम अंग लगाने की प्रक्रिया 18 नवम्बर से

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com